Hello Welcome In All Information Site. In This Site You Have Read Daily Tech News And Tech Videos. This Is A Technical Info Site Of TRTR You Can Find Here Daily Letest Tech News.

Pop It

Friday 28 October 2016

एक ही मोबाइल से ले सकते हैं कई Jio सिम, काम आएगी यह Trick

क्या आप भी एक ही मोबाइल पर एक से अधिक जियो सिम लेना चाह रहे हैं। हालांकि जियो सिम सिर्फ 'बार कोड' की मदद से ली जा सकती है। एक बार कोड पर एक सिम। ये बार कोड जेनरेट होता है MyJio एप से। अब अगर आप चाहते हैं कि एक  मोबाइल पर एक से अधिक बारकोड जेनरेट कर लिए जाएं और एक से अधिक सिम हासिल की जाए तो यह ट्रिक आपके काम आ सकती है। ये रही ट्रिक...


यूजर्स सबसे  सबसे पहले अपने मोबाइल पर 'MyJio' और 'MTK Engineering' एप डाउनलोड करें। अब अगर आप आप पहली बार ही बार कोड जेनरेट कर रहे हैं, तो MyJio एप को खोल कर अपना राज्य और शहर चुन लें।  अब जो भी डिटेल मांगे वो भर दी जाए। बार कोड जेनरेट हो जाएगा।

अब अगर आप कई बारकोड जेनरेट करना चाहते हैं तो  इसके लिए आपको मोबाइल का IMEI नंबर बदलना पड़ेगा। इस काम में आपकी मदद करेगा MTK Engineering एप।  अब आप पहले नेट बंद कर दें।

अब MTK Engineering अप खोल कर सेटिंग में जाएं।  सेटिंग में यह रूट फॉलो करें-  Connectivity - CDS Information - Radio Information - Phone 1 में जाएं।
यहां पर AT+ टाइप करेंगे तो नीचे की तरफ AT+EGMR=1,7"" कोड आएगा, उसे चुने। इस कोड में एक " हटाकर आखिर में नीचे दिख रहा IMEI नंबर जोड़ दें।


आपने जो IMEI नंबर लिखा है उसके लास्ट के 3 डिजिट चेंज करके " से बंद करें। इसके बाद Send at command पर क्लिक करें।
ऐसा करने पर 'Not Allowed in UserBuild' की एरर आती है तो शुरू में AT के बाद स्पेस दें। अब 'AT command is sent: OK' का मैसेज आएगा।


अब यूजर को दूसरा IMEI नंबर बदलना होगा। इसके लिए पुराने AT+EGMR=1,7 कोड में आप 7 की जगह 10 लिखें और लास्ट के 3 डिजिट बदलकर Send at command पर क्लिक करें।


अब मोबाइल को रिस्टार्ट करें। अब Settings -Apps -MyJio पर जाएं। यहां पर एप का CLEAR DATA करें।
अब MyJio ऐप को ओपन कर अपनी राज्य और शहर चुनकर नाम और मोबाइल नंबर की डिटेल भर लें। एक OTP आएगा जिसे डालते ही दूसरा बार कोड जनरेट हो जाएगा।
Share:

0 comments:

Post a Comment

Pop It

Copyright © ALL INFORMATION | Powered by Blogger Design by ronangelo | Blogger Theme by NewBloggerThemes.com